पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए: उद्धव ठाकरे

0
47

नई दिल्ली -पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्षी कांग्रेस के साथ-साथ एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी निशाना साधा है। कांग्रेस ने जहां इस मुलाकात की आलोचना की, वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।
भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मोदी और नवाज के बीच बैठक होना दुर्भाग्यपूर्ण है। जो पहले चल रहा था, अब भी सबकुछ वैसे ही चल रहा है।’ उद्धव ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी सक्षम हैं, इसलिए उन्हें पाकिस्तान में भी वैसी ही कार्रवाई करनी चाहिए, जैसी म्यांमार में की थी।
उधर कांग्रेस ने एनडीए सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ ‘कार्रवाई’ करने का वायदा पूरा करने में वह विफल रही । कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा, ‘जो लोग 56 इंच का सीना कहकर सत्ता में आए और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने वादा किया, वे अब कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।’
उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रक्षा मंत्री द्वारा भारत के खिलाफ परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने की धमकी के तुरंत बाद मोदी और शरीफ की बातचीत हुई है । अफजल ने कहा, ‘इससे पता चलता है कि बातचीत से पहले पाकिस्तान ने क्या संदेश दिया है। पिछले एक साल के दौरान पाकिस्तान की ओर से रेकॉर्ड संख्या में संघर्षविराम की घटनाएं हुई हैं।
अफजल ने कहा कि मोदी ने शरीफ से ऊफा में मुलाकात की, जबकि सेना प्रमुख पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने के कारण शहीद हुए एक सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे ।