रोड शो के बहाने दिखाई अरविन्द ने अपनी ताकत

0
137

दिल्ली – हजारों की तादाद में ‘आप’ समर्थकों का जमावड़ा, डांस, मस्ती और गाना-बजाना। सब कुछ हुआ और आम आदमी पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन भी कर दिया, पर जो काम सबसे अहम था वही पीछे रह गया। खबर आ रही है कि अरविंद केजरीवाल आज नामांकन नहीं भरेंगे। नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन का पर्चा अब वह कल दाखिल करेंगे।
मंगलवार दोपहर रोड शो के जरिए नामांकन भरने निकले अरविंद केजरीवाल ने सड़कों पर जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन से पहले वाल्मीकि सदन के मंदिर में पूजा कर राजनीतिक संकेत देने की कोशिश की। यह वही वाल्मीकि सदन है, जहां से पिछले साल 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इस मंदिर में महात्मा गांधी ने खासा वक्त बिताया था।वाल्मीकि मंदिर से जंतर-मंतर तक रोड शो शुरू करने से पहले केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली की जनता कह रही है कि उन्हें 49 दिनों की सरकार वापस चाहिए। आज आप लोगों का उत्साह देखकर भरोसा हो गया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली है।’ वह 5 किलोमीटर का रोड शो पूरा करके नामांकन दाखिल करने वाले थे, पर अब बताया जा रहा है भीड़ इतनी ज्यादा हो गई है कि अरविंद केजरीवाल ने आज नामांकन दाखिल करने का मन ही बदल दिया है।
अरविंद के रोड में मनीष सिसोदिया, आशुतोष, संजय सिंह, पंजाब से पार्टी के सांसद भगवंत मान समेत कई नेता मौजूद हैं। ‘आप’ समर्थकों की हजारों की भीड़़ भी उनके साथ नजर आ रही है। इस दौरान केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ और अफवाह की मशीन है, इसलिए इससे बच कर रहने की जरूरत है।
केजरीवाल ने कहा कि जनता बदलाव चाहती है। हालांकि, केजरीवाल ने जरूरी पड़ने पर कांग्रेस से समर्थन लेने की बात पर कोई जवाब नहीं दिया। इस दौरान, कुमार विश्वास की गैर मौजूदगी ने भी केजरीवाल के सामने सवाल खड़े कर दिए। इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया कि उनकी पत्नी भी रोड शो में नहीं आ पाई हैं। हमेशा आप के सभी नेता एक-दूसरे से चिपके नहीं रह सकते। हालांकि, केजरीवाल के मां-पिता और दोनों बच्चे इस रोड शो में मौजूद रहे।