दीवाली तक चलेगी एलओसी पर फायरिंग

0
59

नई दिल्ली -पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ते हुए एलओसी और इंटरनैशनल बॉर्डर पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। फायरिंग शनिवार रात में भी जारी रही है। इस फायरिंग में एक नागरिक के घायल होने की खबर है। सेना के सूत्रों को आशंका है कि यह फायरिंग दिवाली तक इसी तरह जारी रह सकती है।
सेना के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को खामोश रहने के बाद शनिवार को एक बार फिर सीमा पर गोलियों की तड़तड़ाहट गूंज गई। पाकिस्तान की तरफ से पूंछ सेक्टर में करीब एक दर्जन भारतीय पोस्टों पर फायरिंग की गई। भारतीय सेना की तरफ से भी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का जवाब दिया गया। इस बार की फायरिंग में एक नया ट्रेंड देखने को मिला है। पहले रात के वक्त ही फायरिंग होती थी, लेकिन इस बार पाकिस्तान की ओर से दिन में भी फायरिंग करने की बात कही जा रही है।
सेना का कहना है कि पुराने ट्रेंड के हिसाब से इस बार भी फायरिंग के दिवाली तक चलने की आशंका है। इस बार दिवाली 23 अक्टूबर को पड़ रही है। पिछले कई सालों से यह ट्रेंड देखने को मिला है कि ईद के समय शुरू हुआ सीजफायर का उल्लंघन दिवाली तक चलता रहता है।
करीब 10 दिनों से सीमा पर हो रही गोलीबारी से दोनों देशों को अच्छी-खासी जन-धन की क्षति हुई है। फायरिंग की वजह से अकेले भारत के ही 8 नागरिकों की जान जा चुकी है और 52 लोग घायल हो चुके हैं। उधर पाकिस्तान में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि 85 लोग घायल हुए हैं।