Wednesday , 1 October 2014

पाक में एक कंडोम के विज्ञापन पर रोक

इस्लामाबाद – रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान को कॉन्डम का विज्ञापन रास नहीं आया है। आबादी के लिहाज से दुनिया के छठे सबसे बड़े देश में 1 मिनट के विज्ञापन पर विवाद इतना गहराया कि इसे बंद कर देना पड़ा। हालांकि इस ऐड में ऐसा कुछ नहीं है, जिस पर विवाद हो।
पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी ने विज्ञापन को भद्दा बताते हुए इसपर रोक लगा दी। बता दें, नॉन प्रॉफिट DKT इंटरनैशनल पाकिस्तान में कॉन्डम की मार्केटिंग करती है। यह अमेरिका की नॉन-प्रॉफिट संस्था है जो देश में एड्स रोकने का प्रयास करती है।
पाकिस्तान ब्रॉडकास्टिंग असोसिएशन को निर्देश देते हुए कहा कि विज्ञापन अश्लील, अनैतिक होने के साथ हमारे सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक मूल्यों पर चोट कर रहा था। वहीं, पाकिस्तान के नागरिकों ने भी इसे कुछ ज्यादा ही भड़काऊ होने का आरोप लगाते हुए कॉन्डम को फैमिली प्लानिंग के रूप में इस्तेमाल करने का संदेश देने में इसे नाकाम बताया था।
पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने इस 50 सेकंड के विज्ञापन के ‘अश्लील’ होने के बारे में कई शिकायतें मिलने के बाद इसपर पाबंदी लगा दी।प्राधिकरण के प्रवक्ता फक्र मुगल ने बताया, ‘पाकिस्तानी चैनलों पर इस तरह के अनैतिक विज्ञापन का प्रसारण और वह भी रमजान के महीने में, गंभीर कार्रवाई की मांग करता है।
पाकिस्तान में इस विज्ञापन पर विवाद हो रहा है, लेकिन यह कहीं से भी अश्लील नजर नहीं आता। इसमें, सुपरमॉडल मथीरा मोहम्मद अपने कम आकर्षक पति की खिदमत करती नजर आती हैं। वह पड़ोसियों से बर्फ मांगती हैं जिससे ड्रिंक्स को ठंडा किया जा सके। जो घर पर उनके सेक्स लाइफ को और बेहतर करता है। अंत में, मोहम्मद के पति कहते हैं कि उनकी खूबसूरत पत्नी उनकी इसलिए दीवानी है क्योंकि वह जोश कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं।

अन्य खबरें :

  • त्रिशुर - केरल में एक पद के लिए दिए गए विज्ञापन पर भारतीय जनता पार्टी ने आपत्ति जताई है। त्रिशुर में ..
  • मुम्बई - अभिनेता आमिर खान के विज्ञापन 'अतिथि देवो भव' पर मध्यप्रदेश के बाल अधिकार संरक्षण आयोग के दो वरिष्ठ सदस्यों ..
  • नई दिल्ली - दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगी छोटा शकील को हाजिर होने ..
  • मुंबई -मुंबई के मैजिस्ट्रेट कोर्ट नेएक टीवी में चल रहे विज्ञापन में कथित तौर पर 'झूठी मान्यताओं' को बढ़ावा देने के लिए ..
  • मुम्बई - यद्यपि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्य बच्चन फिल्मो में नहीं आ रहे है पर ऐश्वर्य की मांग अभी भी बनी हुई ..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>

हिंदी में कमेन्ट करें.(To type in English, press Ctrl+g)

Hit Counter provided by technology news